Saturday 4 April 2020

कोरोना वायरस का समाज के विविध पक्षों पर प्रभाव विषयक ऑनलाइन परिचर्चा का हुआ आयोजन

कोरोना वायरस का समाज के विविध पक्षों पर प्रभाव विषयक ऑनलाइन परिचर्चा का हुआ आयोजन


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के व्यावसायिक अर्थशास्त्र  विभाग द्वारा शनिवार को कोरोना वायरस का समाज के विविध पक्षों पर प्रभाव विषयक परिचर्चा का आयोजन किया गया।  ज़ूम अनुप्रयोग द्वारा  विद्यार्थियों ने ऑनलाइन अपने विचार व्यक्त किये।

परिचर्चा की शुरुआत व्यावसायिक अर्थशास्त्र  विभाग के प्रोफेसर डॉ मानस पांडेय ने की। उन्होंने कहा कि देश में कोरोनावायरस को लेकर के जो परिस्थितियां बनी हुई है वह चिंतनीय है। सरकार लोक हित में निर्णय ले रही है। आज प्रभावित देशों में आर्थिक क्रियाएं बंद हो चुकी है निर्माण और सर्विसेस बंद है। निश्चित है कि आर्थिक क्रियाएं भी प्रभावित हो रही होंगी लोगों का धन उपार्जन बंद है। यह सब देखते हुए हम सभी जितना जल्दी इस वायरस से मुक्त होंगे आर्थिक क्रियाओं का संचालन उतनी ही जल्दी संचालित होंगी।

विभाग की छात्रा शताक्षी ने कहा कि भारत ने असरदार तरीक़े से अलग-अलग स्तर पर इस महामारी का जवाब दिया है. घरेलू स्तर पर संसाधनों की कमियों और जनसंख्या के दबाव के बावजूद मोदी सरकार की नीतियों की वजह से  दहशत नहीं फैली।
छात्रा प्रियंका सिंह रघुवंशी ने कहा कि पुलिस, प्रशासन और मेडिकल स्टाफ हमारी सुरक्षा के लिए दिन-रात लगा हुआ है ऐसे में हमें उनका उत्साहवर्धन करना चाहिए।

छात्र अली ताबिश ने कहा कि लॉक डाउन एकदम सही है इसका पालन करना चाहिए। छात्र मोहम्मद हसन नेे कहा लोग घरों में कैद रहे यही एकमात्र विकल्प है। परिचर्चा में शिखा जायसवाल, गोविंद साहू, शिफा, जकरिया फैजान, मोहित जायसवाल, सत्यम सिंह, उरुसा मुमताज़ ने भी अपनी बात रखीं।

No comments:

Post a Comment