Sunday 4 August 2024

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की हॉकी टीम के दो पूर्व खिलाड़ियों का ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन

 कुलपति ने व्हाट्सएप कॉल पर भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी ललित को दी बधाई

ललित और राज कुमार रहे है विश्वविद्यालय की हॉकी टीम के सदस्य  

 

पेरिस ओलंपिक 2024 में प्रतिभाग कर रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की हॉकी टीम के दो पूर्व खिलाड़ी भी शामिल है. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वन्दना सिंह सोमवार को व्हाट्सएप कॉल पर ग्रेट ब्रिटेन के साथ हुए मैच में शानदार प्रदर्शन करने पर ललित कुमार उपाध्याय को बधाई दी. कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के पूर्व खिलाड़ी आज देश के लिए खेल रहे है यह बहुत गौरव की बात है. उन्होंने आगे होने वाले मैच के लिए अपनी शुभकामनाएं दी है.

गौरतलब है कि पेरिस ओलंपिक 2024 में रविवार को भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच रोमांचक मैच रहा.  भारतीय हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन को शूट आउट में हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इस बार ओलंपिक में प्रतिभाग करने गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के दो पूर्व खिलाड़ी ललित कुमार उपाध्याय और राजकुमार पाल शामिल है. ललित कुमार उपाध्याय एवं राज कुमार पाल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालय श्री मेघबरन सिंह पीजी कॉलेज, करनपुर गाजीपुर से स्नातक किया है.

अध्ययन के दौरान वह विश्वविद्यालय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य रहे और कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त किया था. ललित कुमार उपाध्याय पिछले ओलंपिक में भी भारतीय टीम के सदस्य रहे थे टीम को कांस्य पदक मिला था.विश्वविद्यालय के खेल- कूद परिषद के सचिव प्रो.ओपी सिंह  कहा कि यह दोनों खिलाडी अद्वितीय प्रतिभावान है और निश्चित तौर इस बार भारत की टीम गोल्ड लाएगी. इस अवसर पर संकायाध्यक्ष प्रो. मनोज मिश्र, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर,  खेल सहायक रजनीश सिंह, डॉ राजेश सिंह और विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों ने अपनी शुभकामनाएं दी.

No comments:

Post a Comment