Friday 27 September 2019

सात दिवसीय श्री रामकथा अमृत वर्षा का आयोजन 29 से



आचार्य श्री शांतनु जी महाराज के श्री मुख से होगी कथा 
तीन दिवसीय सांस्कृतिक समारोह में जुटेंगे प्रतिष्ठित कलाकार

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन  में 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक श्री रामकथा अमृत वर्षा का आयोजन किया गया है । यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय के स्थापना सप्ताह के अंतर्गत आयोजित किया गया है। कथा का अमृत पान कथा व्यास आचार्य श्री शांतनु जी महाराज के श्री मुख से होगा । यह कथा प्रतिदिन सायंकाल 4:00 से 7:00 बजे तक चलेगी।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव  ने कहा कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों में शिक्षा के साथ-साथ नैतिक एवं  अध्यात्मिक संचार के लिए श्री राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि   विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास  को दृष्टिगत रखते हुए  विश्वविद्यालय में नैतिक मूल्यों पर आधारित सांस्कृतिक एवं  आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन समय की जरूरत  है। उन्होंने कहा कि देश के प्रख्यात  कलाकारों को विश्वविद्यालय में बुलाने का उद्देश्य इस विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को इन कलाकारों और उनकी प्रतिभा    से  रूबरू कराना   है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से इस राम कथा से विद्यार्थियों के साथ जनपद के जनमानस में नव चेतना जागृत  हुई है।   श्री राम  कथा अमृत वर्षा को सुनने के लिए पूर्वांचल के अन्य जिलों से भी लोग आते हैं। 
विश्वविद्यालय के स्थापना सप्ताह के अंतर्गत ही एक से तीन  अक्टूबर को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया है। यह आयोजन सायं 7:30 से 9:30 महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन में किया गया है । सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत एक अक्टूबर को देश के सुप्रसिद्ध कथक   कलाकार रवि सिंह प्रयागराज का कथक पर आधारित नृत्य होगा साथ ही  विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ  राजाराम यादव का उप शास्त्रीय गायन आयोजित है । 2 अक्टूबर को लखनऊ की मनीषा मिश्रा का कथक नृत्य और नंद कुमार जोशी का बांसुरी वादन है । 3 अक्टूबर को अयोध्या के प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित सत्य प्रकाश मिश्र का शास्त्रीय गायन , नंद कुमार जोशी का बांसुरी वादन एवं  साहित्य कुमार नाहर का सितार वादन होगा।


No comments:

Post a Comment