Thursday 4 April 2024

संस्था के प्रति उपयोगिता ही चयन का आधारः काम्बेकर

कैंपस टू कॉरपोरेट विषयक एक दिवसीय विशिष्ट व्याख्यान

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित विश्वेश्वरैया सभागार में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में बृहस्पतिवार को एमबीए के विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय कैंपस टू कॉरपोरेट विषयक विशिष्ट व्याख्यान का आयोजन किया गयाकार्यक्रम को  मुख्या वक्ता के रूप 21 वीं  सेंचुरी कंसलटेंट के संस्थापक और मुख्य सलाहकार संजय रामदास काम्बेकर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि भविष्य में छात्रों को एक अच्छे प्रबंधक के रूप में सफल होने के लिए छात्र अपने जीवन में अनुशासन, समर्पण, लगातार प्रयास करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट जगत में सफल होने के लिए छात्रों को अपनी खूबियों का समझना अति आवश्यक है . किसी भी जॉब इन्टरव्यू में नियोक्ता यह जानना चाहता है कि छात्र की खूबियाँ संस्था के लिए कितना उपयोगी साबित हो सकती है.

श्री काम्बेकर ने कहा कि छात्र पढाई के दौरान से ही उद्योग जगत में निकलने वाले भर्तियों को ध्यानपूर्वक पढ़े और उनके जॉब विवरण के आवश्यकताओं के अनुरूप खुद को तैयार करने और सफल होने के लिए आवश्यक गुणों को छात्रों के साथ साझा किया. साथ छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भविष्य में उनके आगे जीवन में आने वाले किसी भी समस्या के समाधान हेतु वे हमेशा उपलब्ध रहेंगे. 

इन्क्यूबेशन सेटर के निदेशक प्रो. अविनाश पाथर्डीकर मुख्य वक्ता का स्वागत व विषय प्रवर्तन ने किया . प्रो. प्रदीप कुमार, निदेशक सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने बताया की विश्वविद्यालय छात्रों के पर्सनालिटी डेवेलपमेंट और उन्हे नौकरी के लिए हर प्रकार से तैयार करने के लिए व छात्र उन्नयन हेतु प्लेसमेंट सेल लगातार ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता रहता है. इससे अभी तक लगभग 1000 से भी अधिक छात्र लाभांवित हो चुके है कार्य क्रम का संचालन यतन्दीप दुबे ने किया व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अभिनव श्रीवास्तव ने किया I  इस अवसर पर श्याम त्रिपाठी,  मनोज त्रिपाठी,  प्रांकुर शुक्ला, अनुपम कुमार,  विकास यादव समेत प्रबंध अध्ययन संकाय के छात्र-छात्राए उपस्थित रहे.

No comments:

Post a Comment