Monday 14 August 2023

पूर्वांचल के खिलाड़ियों को विरासत में मिली है प्रतिभाः ए के शर्मा


खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की कई योजना ः गिरीशचंद यादव
खेल के मामले में पीयू प्रदेश में सबसे ऊपर ः कुलपति
स्टूडियो और क्रीड़ा संकुल का किया लोकार्पण
पूर्वांचल विश्वविद्यालय में छात्र सुविधाओं का हुआ विस्तार

वीर  बहादुर सिंह  पूर्वांचल  विश्वविद्यालय, जौनपुर में अत्याधुनिक मेजर ध्यानचंद क्रीड़ा संकुल एवं जनसंचार विभाग में ऑडियो विजुअल स्टूडियो का उद्घाटन नगर  विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा एवं प्रदेश के खेल मंत्री  स्वतंत्र प्रभार गिरीश  चंद्र  यादव ने सोमवार को किया। इस अवसर पर कुलपति  प्रो निर्मला एस मौर्य ने भवनों में प्रदान की गई सुविधाओं के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि  हमारा विश्वविद्यालय खेल के मामले में प्रदेश में सबसे ऊपर है. यहाँ के खिलाडी राज भवन लखनऊ में प्रति वर्ष सम्मानित होते आ रहे है. मेजर ध्यानचंद क्रीड़ा संकुल में विधिवत पूजा अर्चन के बाद फीता काटकर मंत्री द्वय ने उद्घाटन किया। खेल कूद परिषद के अध्यक्ष प्रो. एस के पाठक एवं सचिव ओपी सिंह ने खेल विभाग की उपलब्धियों एवं अर्जित मेडलों के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार एवं वित्त अधिकारी  संजय कुमार राय ने अतिथियों स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा ने कहा कि पूर्वांचल की मिट्टी में ऊर्जा है यहाँ के खिलाड़ियों को  प्रतिभा विरासत में मिली है। विश्वविद्यालय में खिलाड़ियों के लिए  सुविधा का विस्तार आने वाले समय में सुखद परिणाम देगा।  प्रदेश के खेल मंत्री  गिरीश  चंद्र  यादव ने  कहा कि विश्वविद्यालय में उपलब्ध होने वाली यह नई सुविधाएँ विद्यार्थियों के लिए लाभकारी होंगी। हमारा विभाग जौनपुर के लिए कई अन्य सुविधाएं ले आ रहा है। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की भी योजना बन गई है। अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी खिलाड़ियो को नौकरी दी जा रही है। 
 जनसंचार विभाग में ऑडियो विजुअल स्टूडियो के उद्घाटन के पश्चात मंत्रीद्वय ने स्टूडियो का अवलोकन किया साथ ही अपना संदेश भी दिया। 
जनसंचार विभाग में विभागाध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने मंत्री द्वय का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रो मानस पांडेय, विभाग के शिक्षक  डॉ. सुनील कुमार, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. अवध बिहारी सिंह,डॉ. चंदन सिंह,डॉ अमित वत्स, आनंद सिंह, पंकज सिंह समेत विद्यार्थी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment