Wednesday 22 January 2020

11- 12 फ़रवरी को परिसर में लगेगा जॉब फेयर

विद्यार्थियों को रोजगार मुहैया कराने के लिए लगेगा जॉब फेयर

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परिसर सहित महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को मिलेगा मौका’

विश्वविद्यालय का केंद्रीय ट्रेंनिंग एवं प्लेसमेंट सेल 11-12 फरवरी को परिसर में विशाल जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है। इसमें 25 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा विद्यार्थियों को जॉब ऑफर किया जायेगा. विश्वविद्यालय से आज़मगढ़, मऊ, गाजीपुर और जौनपुर जनपद के सम्बद्ध महाविद्यालय के विद्यार्थि भी इसमें शामिल हो सकते है.
जॉब फेयर के लिए आयोजित बैठक में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रो. रंजना प्रकाश ने कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को अध्ययन के बाद रोजगार मिले इसके लिए निरंतर प्रयास किया जाता रहा है. दो दिवसीय जॉब फेयर में बड़े स्तर में विद्यार्थीं कंपनियों में चयनित हो इसके लिए तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष के सभी विषयों के विद्यार्थी के साथ ही 2 वर्ष पूर्व स्नातक और परस्नातक की डिग्री प्राप्त विद्यार्थी इसमें शामिल हो सकते है.
अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो अजय द्विवेदी ने कहा कि महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए यह सुनहरा मौका है. जीवन में एक पास अवसर मिलने के बाद आत्मविश्वास बढता है. उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्यों और प्रबंधकों से अपील की कि स्नातक और परास्नातक अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को जॉब फेयर के लिए तैयार करें.
जॉब फेयर के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा उपलब्ध है. इसके साथ ही ऑफ लाइन आवेदन भी कर सकते है.
बैठक में प्रो बी बी तिवारी, प्रो ए के श्रीवास्तव, प्रो बी डी शर्मा, प्रो राजेश शर्मा,  प्रो देव राज सिंह, डॉ संजीव गंगवार,डॉ संतोष कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, श्याम त्रिपाठी समेत अन्य उपस्थित रहे. 

No comments:

Post a Comment