Tuesday 13 February 2018

विद्यार्थियों से 16 को सीधा संवाद करेंगे प्रधानमंत्री


 भारत के प्रधानमंत्री मा0  नरेंद्र मोदी भारत सरकार द्वारा 16 फ़रवरी को कक्षा-6 तथा उससे उच्च कक्षा के विद्यार्थियों  के साथ सीधा संवाद स्थापित करने के सम्बन्ध में प्रातः 11ः00 बजे से अपरान्ह् 12ः00 बजे तक तालकटोरा स्टेडियम, नई दिल्ली से देश के सभी शिक्षण संस्थाओें/विश्वविद्यालय/महाविद्यालय के विद्यार्थियों  के साथ शिक्षा की पवित्रता व शुचिता को बनाए रखने हेतु सीधा संवाद स्थापित करेंगे। 

उक्त कार्यक्रम को दूरदर्शन के माध्यम से डी0डी0 नेशनल, डी0डी0 न्यूज एवं डी0डी0 इण्डिया द्वारा प्रसारित किया जायेगा। इस सम्बन्ध में विशेष सचिव भारत सरकार, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, उच्चतर शिक्षा विभाग, नई दिल्ली  एवं सचिव उत्तर प्रदेश शासन उच्च शिक्षा  के निर्देश के क्रम में समस्त महाविद्यालय के छात्रों के प्रतिभाग हेतु प्रसारण किये जाने की व्यवस्था  करने के लिए कहा गया है।

इस सम्बन्ध में पूर्वांचल विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो अजय द्विवेदी ने महाविद्यालयों को  कार्यक्रम को सम्पन्न कराए जाने हेतु एडुसैट  इंटरनेट सुविधायुक्त, कम्प्यूटर, लैपटाप, टी0वी0, एल0सी0डी0, बड़ी स्क्रीन के माध्यम प्रदर्शित करने के लिए तैयारी करने को कहा है।

No comments:

Post a Comment