Wednesday 6 June 2018

पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 डॉ0 राजाराम यादव जाएंगे चीन

नानजिंग विश्वविद्यालय ने किया आमंत्रित

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव को चीन के ख्यातिलब्ध नानजिंग विज्ञान एवं प्रौद्योगिकीविश्वविद्यालय ने अल्ट्रासोनिक्स इन नैनोसाइंस एंड टेक्नोलॉजी विषय पर विशेष व्याख्यान एवं संयुक्त शोध कार्य के लिए आमंत्रित किया है । 
प्रोफ़ेसर यादव 8 से 15 जून तक चीन के नानजिंग विश्वविद्यालय में अल्ट्रासोनिक्स इन नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी विषय पर वैज्ञानिकों, शिक्षकों, शोधार्थियोंएवं विद्यार्थियों के साथ मंथन कर भारत एवं चीन के संबंधों को एक नया आयाम देंगे। 
गौरतलब है कि प्रोफ़ेसर यादव अल्ट्रासोनिक के जाने माने विशेषज्ञ हैं उन्हें नैनो साइंस एंड टेक्नोलॉजी ऑप्टिकल और थर्मल प्रॉपर्टीज में विशेषज्ञता हासिलहै। वे अल्ट्रासोनिक सोसाइटी ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं एवं दुनिया के कई संस्थानों के फेलो रह चुके हैं।
उन्होंने पूर्व में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका, कनाडा जर्मनी, फ्रांस, स्पेन, आस्ट्रिया, बेल्जियम, स्वीडन, जापान, फिनलैंड, नेपाल एवं सिंगापुर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीयअंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में बतौर अध्यक्ष , मुख्य वक्ता एवं विभिन्न सत्रों में अपनी सशक्त भागीदारी  दर्ज कराई है। 
प्रोफेसर यादव को देश की विभिन्न वैज्ञानिक एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा दर्जनों पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है ।प्रोफ़ेसर यादव के 125 से अधिकशोध पत्र अंतरराष्ट्रीय स्तर के शोध पत्रिकाओं में प्रकाशित हैं । 


No comments:

Post a Comment