Tuesday 8 November 2016

पूर्वांचल विश्वविद्यालय को मिला नैक का बी प्लस


विश्वविद्यालय को नैक  (राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद )का बी प्लस ग्रेड मिला है। बीते 3से 6 अक्टूबर तक नैक पीअर टीम ने विश्वविद्यालय का दौरा किया था।जिसकी रिपोर्ट पर 5 नवंबर को नैक की स्टैंडिंग कमिटी की एवं कार्यकारिणी की 66वीं बैठक में विश्वविद्यालय को बी प्लस ग्रेड देने का निर्णय लिया गया है।
विदित हो कि वर्ष 2004में नैक का मूल्यांकन हुआ था जिसमे विश्वविद्यालय को बी ग्रेड मिला था। नैक मूल्याङ्कन के लिए कुलपति प्रो पीयूष रंजन अग्रवाल द्वारा अपने कार्यकाल में शुरुआती समय से ही तैयारी शुरू करा दी थी।अभिलेखों का संग्रहण, मानकीकरण और विभागवार मूलभूत जरूरतों को पूरा करते हुए विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली में आमूलचूल परिवर्तन किया।
कुलपति कार्यालय में हुई बैठक में कुलपति प्रो पीयूष रंजन अग्रवाल विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी और कहा कि अगर इसी तरह सभी सतत प्रयास करते रहे तो आने वाले समय में और भी बेहतर परिणाम मिलेगा।इस अवसर पर वित्त अधिकारी एम के सिंह,प्रो बी बी तिवारी, उप कुलसचिव संजीव सिंह, टी बी सिंह,डॉ मानस पांडेय ,डॉ मनोज मिश्र, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ के एस तोमर, विनोद तिवारी, सुबोध पांडेय, एम एम भट्ट,दुर्गा प्रसाद घिंडियाल, संजय श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे. 

No comments:

Post a Comment