Thursday 10 January 2019

राष्ट्रीय युवा दिवस की तैयारियां अंतिम चरण में

भारतीय संस्कृति से रूबरू होंगे  विद्यार्थी: कुलपति 
दो लाख से भी अधिक लोग लेंगे भाग 
विश्वविद्यालय में 12 जनवरी को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस की तैयारियां अंतिम चरणों में है।
विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में योग ऋषि स्वामी रामदेव जी महाराज एवं जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यतींद्रानंद गिरि जी महाराज अतिथि के रूप में आ रहे हैं। स्वामी रामदेव महाराज युवाओं को योग भी कराएंगे।
परिसर स्थित एकलव्य स्टेडियम के बगल के मैदान में कार्यक्रम 11:00 बजे सुबह से दोपहर 2:00 बजे तक होगा कार्यक्रम में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर एवं गाजीपुर जनपद के महाविद्यालयों के 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों समेत अन्य लोगो के शामिल होने की तैयारियां की जा रही है।
कुलपति सभागार में गुरुवार को कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव की अध्यक्षता में संयोजकों की बैठक हुई । कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भारतीय संस्कृति से रूबरू होते हुए योग ऋषि से योग सीखेंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के लिए सदैव तत्पर है।
पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के मुख्य केंद्र प्रभारी राकेश ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय में पहली बार इस तरह का ऐतिहासिक समारोह आयोजित हो रहा है जिसमें स्वामी रामदेव जी महाराज विद्यार्थियों से रूबरू होंगे।.
कार्यक्रम संयोजक  एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक राकेश यादव ने कार्यक्रम की रूपरेखा को विस्तार पूर्वक बताया उन्होंने कहा कि विभिन्न जनपद के स्वयंसेवक सेविकाएं कार्यक्रम में शामिल होने की तैयारियों में जुटे हुए हैं.
विभिन्न जनपद से आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थानों पर व्यवस्था की गई। है। वित्त अधिकारी एमके सिंह  एवं कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने समिति के संयोजकों से प्रगति पर चर्चा की। संचालन डॉ राज कुमार सोनी ने किया। बैठक में पतंजलि योगपीठ के प्रांत प्रभारी आचार्य संजीव,प्रोफ़ेसर बीबी तिवारी, प्रोफेसर एके श्रीवास्तव, प्रोफेसर अविनाश पाथर्डीकर, प्रोफेसर अजय प्रताप सिंह, प्रोफेसर बंदना राय, डॉ मनोज मिश्र, डॉ संतोष कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर,डॉ. सुनील कुमार, डॉ अवध बिहारी सिंह, डॉ अमरेंद्र सिंह,डॉ उदयभान, डॉ के एस तोमर, संजय श्रीवास्तव समेत संयोजक मौजूद रहे।

जौनपुर ।राष्ट्रीय युवा दिवस में विभिन्न जनपदों से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर की गई है। जौनपुर और सुल्तानपुर मार्ग से  आने वाले वाहन आईटीआई सिद्दीकपुर परिसर में, आजमगढ़, वाराणसी से आने वाले वाहन जनता जनार्दन इंटर कॉलेज जासोपुर, गाजीपुर, मऊ और  प्रयागराज से आने वाले वाहन पुलिस चौकी विश्वविद्यालय परिसर में खड़े होंगे।  शाहगंज की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए  सूर्यबली महाविद्यालय देवकली चिन्हित है। भीड़ बढ़ने पर गुलाबी देवी महिला महाविद्यालय सिद्दीकपुर परिसर को वाहनों निर्धारित किया गया है। 

No comments:

Post a Comment