Thursday 10 January 2019

सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा विद्यार्थियों को कंपनियों की मांग के अनुरूप तैयार करने के उद्देश्य से चल रही कार्यशाला का गुरुवार को समापन हुआ।सात दिवसीय कार्यशाला में प्रबंध इंजीनियरिंग एमसीए विज्ञान एवं बी फार्मा के 850 विद्यार्थियों को विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण दिया।
ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निर्देशिका प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास के लिए आयोजित किया गया था। विद्यार्थियों को कंपनियों के मांग के अनुरूप तैयार किया जा सके इसके लिए प्रशिक्षकों द्वारा उन्हें ट्रेनिंग दी गई। 
विप्रो सर्टिफाइड ट्रेनर सनी सचदेवा ने बी टेक एवं एमसीए के विद्यार्थियों को रोजगार पर कार्यक्रम, ग्रुप डिस्कशन, व्यक्तिगत साक्षात्कार, बॉडी लैंग्वेज आदि विषयों पर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बाजार में बहुत तेजी से बदलाव आ रहे है। इस बदलाव को सकारात्मक रूप से लेते हुए हमें तैयार होना है। विद्यार्थी ज्ञान अर्जन के साथ अपने को अच्छे तरह  प्रस्तुत करे यह जरुरी है। 


वहीं जयपुर से आए अपलव सक्सेना सौरभ एवं काजल सिंह ने फार्मेसी एवं विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों को प्रस्तुतीकरण से लेकर रिज्यूम लेखन की विभिन्न बारीकियों से परिचित कराया।एमसीए के विद्यार्थियों को प्रशिक्षक सौरभ सिंह सूरज पांडे एवं नीलाद्री दास ने माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एवं कंप्यूटर से जुड़े विभिन्न पक्षों की जानकारी दी।

No comments:

Post a Comment