Monday 18 February 2019

चुनाव में सबकी भागीदारी महत्वपूर्ण

विश्वविद्यालय के संकाय भवन स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में चुनावी साक्षरता क्लब एवं चुनाव पाठशाला के अंतर्गत सोमवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम भारत निर्वाचन आयोग के व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी अभियान के अंतर्गत हुआ। 
अनुप्रयुक्त सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी संकाय के विद्यार्थियों को नोडल ऑफिसर डॉ मनोज कुमार पांडेय ने सम्बोधित करते हुए कहा कि  मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनाव में हर व्यक्ति की भागीदारी महत्वपूर्ण है। हमें मतदान करने के साथ-साथ मतदान के लिए समाज के लोगों को प्रेरित भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर वोट महत्वपूर्ण है और कोई मतदाता इस महापर्व में भाग लेने से न छूटे इस दिशा हर स्तर पर प्रयास करने होंगे। उन्होंने निर्वाचन साक्षरता क्लब के उदेश्यों  पर भी प्रकाश डाला और कहा कि अनुप्रयुक्त सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी संकाय में गठित निर्वाचन साक्षरता क्लब इन उद्देश्यों को पूरा करेगा। हम भारत के मतदाता, देश हमारी शान है गीत सुनाकर विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया ।
कार्यक्रम में संकाय अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र, प्रो अजय प्रताप सिंह, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ सुनील कुमार, अनु त्यागी, डॉ अवध बिहारी सिंह डॉ चंदन सिंह समेत विद्यार्थी गण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment