Saturday 27 July 2019

शिक्षकों के शिक्षण एवम् शोध कार्यों से रूबरू हुए कुलपति

विश्वविद्यालय के उमा नाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान के विश्वेश्वरैया सभागार में शनिवार को कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव  इंजीनियरिंग के शिक्षकों की दो साल की गतिविधियों से रूबरू हुए।
इंजीनियरिंग संस्थान के 9 विभागों के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकों ने अपने शिक्षण - शोध कार्य एवं उपलब्धियों को विस्तार पूर्वक प्रस्तुत किया. कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने विभाग के हर शिक्षक से सीधे संवाद  कर बेहतर काम करने वालों का उत्साहवर्धन  किया.  उन्होंने शिक्षकों को गुणवत्ता युक्त  शिक्षण एवं शोध कार्य करने  की सलाह भी दी।उन्होंने कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय की पहचान वहां के शिक्षकों से होती है जितना उच्च स्तरीय शिक्षण व शोध कार्य होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संस्थान की छवि उतनी ही मजबूत होगी। विश्वविद्यालय के शिक्षक जो  सृजन  एवं शोध कर रहे है उससे छात्रों को भी लाभान्वित करें. कुलपति ने बीते दिनों विश्वविद्यालय के समस्त शिक्षकों की दो साल की गतिविधियों की प्रस्तुति के लिए दिशानिर्देश दिया था जिसकी शुरुआत शनिवार को इंजीनियरिंग संस्थान से हुई।
इंजीनियरिंग संस्थान के प्रोफेसर के प्रोफेसर बीवी तिवारी ने सर्वप्रथम इलेक्ट्रानिक्स विभाग के शिक्षकों की प्रस्तुति दी। इसी क्रम में विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष एवं शिक्षकों ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की। संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर एके श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापति किया।
इस अवसर पर डॉ संदीप सिंह,डॉ संजीव गंगवार, डॉ नूपुर तिवारी, डॉ रजनीश भास्कर, प्रशांत कुमार, डॉ संतोष कुमार, डॉ सौरभ पाल, डॉ रामनरेश यादव, डॉ राजकुमार, ज्योति सिंह, डॉ महेंद्र यादव, शैलेश प्रजापति समेत तमाम शिक्षक मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment