Thursday 25 January 2024

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कुलपति जी का सन्देश

 प्रिय विद्यार्थियों,
आप सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! यह एक महत्वपूर्ण दिन है जब हम सभी नागरिकों के अधिकार और कर्तव्यों का आदान-प्रदान करते हैं। मतदान हमारे लोकतंत्र का सिर मात्र ही नहीं, बल्कि हमारे राष्ट्र की सुरक्षा और विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

इस महत्वपूर्ण दिन पर, मैं आप सभी से यह अनुरोध करती हूँ कि आप अपने मताधिकार का सही रूप से उपयोग करें और समाज के लिए जिम्मेदारीपूर्ण नागरिक बनें। मतदान एक आदर्श नागरिकता का प्रतीक है जो हमें अपने राष्ट्र के निर्माण में सहायक होने का अवसर प्रदान करता है।

आपमें से बहुत से विद्यार्थिगण इस बार मतदान करने का पहला अवसर हो सकता है। इस अवसर को सही रूप से समझें और अपने मताधिकार का सही तरीके से प्रयोग करें।मतदान का अधिकार सिर्फ एक कर्तव्य ही नहीं है, बल्कि यह हमारे राष्ट्र को एक मजबूत, सशक्त, और समृद्धि शील राष्ट्र की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है। इस दिन को एक नए शुरुआत के रूप में देखें और सकारात्मक परिवर्तन की ओर कदम बढ़ाएं।मुझे पूरा यकीन है कि आप सभी विद्यार्थियों ने अपने अध्ययनों में उत्कृष्टता के साथ काम किया होगा और आप अपने देश के लिए भी उतने ही समर्थन भाव से काम करेंगे।इस अवसर पर, हम सभी को यह समर्पित रहना चाहिए कि हम अपने मताधिकारों का उपयोग करके समृद्धि और समरसता की दिशा में अग्रसर हो सकते हैं। आप सभी को मतदान के इस महत्वपूर्ण क्षण में सकारात्मक ऊर्जा के साथ यह कदम बढ़ाने का निमंत्रण है।

इस दिन को मतदान के माध्यम से हमारे लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के रूप में देखें और समर्थन जताएं। राष्ट्रीय मतदाता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

धन्यवाद।

आपकी कुलपति

प्रो वंदना सिंह

No comments:

Post a Comment