Friday 23 January 2015

दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी, २४ जनवरी को ५४ विद्यार्थियों को राज्यपाल देंगे स्वर्ण पदक




जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 18वें दीक्षांत समारोह का शुक्रवार को संगोष्ठी भवन में पूर्वाभ्यास किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने पूर्वाभ्यास में सफल दीक्षांत समारोह के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। पूर्वाभ्यास में शोभायात्रा की अगुवाई कुलसचिव डा. बीके पाण्डेय ने किया। राज्यपाल राम नाईक की भूमिका में संकायाध्यक्ष प्रो. रामजी लाल एवं मुख्य अतिथि नीति आयोग के सदस्य डा. वीके सारस्वत की भूमिका में संकायाध्यक्ष इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाॅजी प्रो. बीबी तिवारी रहे। स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों एवं विद्यार्थियों के साथ समूह फोटो की भी पूर्वाभ्यास हुआ। विश्वविद्यालय में पहली बार इस दीक्षांत समारोह में समूह फोटो की शुरूआत हो रही है। जो स्वर्णपदक धारकों के लिए यादगार रहेगी।
पूर्वाभ्यास में वित्त अधिकारी अमरचंद्र, डा. अजय प्रताप सिंह, डा. एके श्रीवास्तव, डा. प्रवीण प्रकाश, रजनीश भाष्कर, डा. संदीप सिंह मंचासीन रहे। डा. एचसी पुरोहित ने दीक्षांत समारोह का संचालन किया। विश्वविद्यालय के प्राक्टर डा. प्रदीप कुमार ने बताया कि सभी आगन्तुकों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा निर्गत किया गया ड्यूटी पास एवं निमंत्रण पत्र के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक गैजेट लाने की अनुमति नहीं है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन चैकन्ना है। दीक्षांत समारोह के पूर्व पूविवि परिसर पुलिस छावनी में तब्दील है। पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार एवं एडीएम गंगाराम गुप्त ने सुरक्षा में लगे कर्मियों एवं अधिकारियों के साथ संगोष्ठी भवन में बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल से मुलाकात कर एसपी बबलू कुमार ने सुरक्षा मामलों की चर्चा की। राजभवन से एसपीजी सुरक्षा की टीम ने देर शाम विश्वविद्यालय परिसर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।
दीक्षांत समारोह को सम्पन्न कराने के लिए बनायी गयी समितियों के संयोजकों से कुलपति ने रिपोर्ट ली। महाविद्यालयों से आये हुए रंग बिरंगें झंडों से पूरा विश्वविद्यालय परिसर सजा गया है। दीक्षांत समारोह की तैयारियों में उपकुलसचिव संजय कुमार, नारायण प्रसाद, डा. मानस पाण्डेय, डा. अविनाश पार्थडिकर, डा. वंदना राय, डा. केएस तोमर, अमलदार यादव, श्याम त्रिपाठी, अशोक सिंह, पीके कौशिक समेत तमाम कर्मचारी, अधिकारी, शिक्षक लगे रहे।

No comments:

Post a Comment