Sunday 28 February 2016

युवा महोत्सव में पूविवि की टीम को 5 पुरस्कार

 वीर बहादुर सिंह पूर्वान्चल विश्वविद्यालय की टीम ने दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में 24 व 25 फरवरी को सम्पन्न हुये दो दिवसीय उत्तर प्रदेश राज्य अन्तर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव ‘संवेग’ में बेहतरीन प्रस्तुतियों के साथ पांच पुरस्कार प्राप्त किये।
विश्वविद्यालय की टीम में कुल 40 विद्यार्थियों ने साहित्यिक, संगीत, मंच कला, फाइन आर्ट एवं नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया। मंचकला श्रेणी की मूक अभिव्यक्ति में विश्वविद्यालय की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। भारतीय सेना के जीवन को मुकेश, विनय, विरेन्द्र, आदर्श, विशाल एवं पंकज ने मूक अभिव्यक्ति के माध्यम से प्रस्तुत किया। 
ज्योति, गोविन्द, मुअज्जम, एहसान, अब्दुल अहद, सौम्या एवं राहुल शुक्ला की टीम को नाटक प्रस्तुति में तृतीय स्थान मिला, साहित्यिक प्रतियोगिता काव्य पाठ में कामिनी मिश्रा को तृतीय, एकल गायन में प्रियम मिश्रा को द्वितीय, रंगोली में प्रियांशू को तृतीय स्थान मिला। टीम प्रबन्धक में डा. पूजा सक्सेना, विनय वर्मा, डा. विवेक पाण्डेय, डा. पार्थ सारथी दीक्षित एवं डा. अभिषेक सिन्हा शामिल थे।
आइबीएम भवन में शुक्रवार को विजयी प्रतिभागियों का विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने हौसला आफजाई की। प्रबन्ध अध्ययन संकायाध्यक्ष डा. एच.सी. पुरोहित ने विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का मान विद्यार्थियों की बेहतरीन प्रस्तुतियों के कारण राज्य स्तर पर बढ़ा है। विश्वविद्यालय का सांस्कृतिक परिषद विद्यार्थियों के व्यक्त्वि विकास के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा।
इस अवसर पर डा. मानस पाण्डेय, डा. अविनाश पाथर्डीकर, डा. सुरजीत यादव, डा. दिग्विजय सिंह राठौर, डा. अमरेन्द्र सिंह, डा. आलोक सिंह, परमेन्द्र सिंह, अंशुमान समेत अन्य शिक्षकों ने भी विजेताओं को बधाई दी।

No comments:

Post a Comment