Thursday 4 January 2018

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कैंपस सलेक्शन में 22 विद्यार्थी चयनित हुए छात्र




जौनपुर।   वीर बहादुर सिंह  पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में 4 जनवरी को  दो दिवसीय तकनीकी प्रशिक्षण का  आयोजन किया गया। इस  तकनीकी प्रशिक्षण में इंजीनियरिंग संस्थान के 261 विद्यार्थियों  ने प्रतिभाग कर तकनीकी कौशल ,ऑटो मिशन ,सी प्लस -प्लस ,डेटाबेस मैनेजमेंट ,ग्राफिक डिजाइन,मैटलैब एवं एन्सिस  का प्रशिक्षण प्राप्त किया  । साफकॉर्न इंडिया से आये हुए 8 विषय विशेषज्ञ एवं स्रोत  विद्वानों ने  विद्यार्थियों को कम्यूटर पर प्रैक्टिकल ट्रेनिंग दी। इस अवसर पर ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफ़ेसर रंजना प्रकाश  ने कहा कि इस प्रशिक्षण से सभी को रोजगार प्राप्ति के अनेक अवसर   प्राप्त  होंगे। उद्योग जगत की आवश्यकता को  ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय का प्लेसमेंट  सेल इस तरह के प्रशिक्षण शिविर समय समय पर आयोजित करता रहेगा। 
इस अवसर पर साफकार्न के सौरभ सिंह ,मुस्तकीम अहमद ,बेला दूबे ,सूरज पांडेय ,प्रोफ़ेसर एके श्रीवास्तव ,डॉ मनोज मिश्र सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे। 



पूर्वांचल विश्वविद्यालय में कैंपस सलेक्शन में 22 विद्यार्थी चयनित हुए छात्र 

विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा बुधवार को उमा नाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान में ३ जनवरी को कैंपस सलेक्शन का आयोजन किया गया। जिसमें इंजीनियरिंग के 22 विद्यार्थियों का चयन हुआ।

कैंपस सलेक्शन में प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि चयन के समय आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। किसी भी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्साह सबसे महत्वपूर्ण होता है। कुलपति ने कैंपस सलेक्शन के लिए चंडीगढ़ से आये टैलेंट पूल कंपनी के रमेश भारद्वाज, केएस भाटी व दीपक शर्मा  से विस्तारपूर्वक बातचीत  की। कंपनी के प्रतिनिधियों ने अपनी आवश्यकताओं एवं मार्केट की मांग के बारे में बताया।

समन्वयक प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा कि प्लेसमेंट सेल द्वारा विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है आगे भी कंपनियों को कैंपस सलेक्शन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। कैंपस सलेक्शन में बीटेक अंतिम वर्ष के 182 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। टैलेंट पूल कंपनी द्वारा चयन हेतु लिखित परीक्षा के माध्यम से 40 विद्यार्थियों का मेरिट के आधार पर प्रथम चरण में स्क्रीनिंग की गई जिसके पश्चात समूह परिचर्चा, तकनीकी ज्ञान एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार लिया गया। अंतिम चरण में  22 विद्यार्थी चयनित हुए।

इस अवसर पर प्रो बीबी तिवारी, डॉ ए के श्रीवास्तव, डॉ राजकुमार सोनी, डॉ संतोष कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ अमरेंद्र सिंह, डॉ प्रवीण सिंह, शैलेश प्रजापति, श्याम त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment