Friday 17 November 2017

छात्रों रोजगार दक्षता के विकास के लिए दो दिवसीय कार्यशाला


पूर्वांचल विश्वविद्यालय  के  ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट  सेल द्वारा संगोष्ठी भवन में छात्रों रोजगार दक्षता के विकास के लिए  दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें लखनऊ की संस्था लाइमैन सॉलूशन  ने  छात्र छात्राओं को प्रशिक्षण  दिया। 
कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में सुश्री मोक्षदा सिंह , सी ई ओ, निवेदिता सिंह, निदेशक, लाइमेंन सॉल्यूशंस एवं मुख्य ट्रेनर, श्री अंकित सिंह ने विद्यार्थियों को रिक्रूटमेंट के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को नौकरी के लिए रोजगार के समय इंटरव्यू के विविध पहलुओं से अवगत कराया। इसके साथ ही कैसे इंटरव्यू की तैयारी करें इस पर विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि नियोक्ता सदैव एक बेहतर अभ्यर्थी की तलाश में रहता है किसी भी छात्र को अपने ज्ञान के साथ साथ विभिन्न परिस्थितियों से निपटने की कला भी आनी चाहिए। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता इंजीनियरिंग संकाय के  प्रोफेसर बीबी तिवारी ने की एवं अतिथियों का स्वागत  केंद्रीय ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ की अध्यक्षाप्रोफेसर रंजना प्रकाश ने किया ।
प्रथम दिवस के द्वितीय सत्र में कार्यकारी निदेशिका सुश्री मोक्षदा सिंह ने इंटरव्यू के समय पहनने वाले परिधान, बॉडी लैंग्वेज एवं अपने आप को इंट्रोड्यूज करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 
इस अवसर डॉ अविनाश पाथर्डीकर, डॉ अजय द्विवेदी, डॉ आशुतोष सिंह, डॉ मुराद अली, डॉ राजेश कुमार, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ अभिनव श्रीवास्तव, डॉ कमलेश मौर्या, समेत समस्त संकायों के अंतिम वर्ष के छात्र एवं छात्राए उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment