Saturday 18 November 2017

साक्षात्कार के गुर सिखाए

 
पूर्वांचल विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा संगोष्ठी भवन में छात्रों में रोजगार दक्षता के विकास के लिए आयोजित कार्यशाला के दूसरे दिन ग्रुप डिस्कशन एवं साक्षात्कार के गुर सिखाए गए। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि इस प्रशिक्षण में जो भी विद्यार्थी आए हैं वह प्रशिक्षकों द्वारा बताई गई बातों को अपनाएं और उसके अनुरुप अपने को तैयार करें।
केंद्रीय प्लेसमेंट सेल के अध्यक्ष प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा कि यह प्रशिक्षण विद्यार्थियों के व्यक्तित्व विकास में सहायक होगा। आने वाले समय में विश्वविद्यालय के  विद्यार्थियों के लिए  इस तरह के और भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।विशिष्ठ अतिथि डॉ  के के तिवारी रहे।
कार्यशाला के दूसरे दिन विशेषज्ञ मोक्षदा सिंह, निवेदिता सिंह एवं मुख्य ट्रेनर अंकित सिंह ने विद्यार्थियों का ग्रुप बनाकर माक ग्रुप डिस्कशन एवं साक्षात्कार कराया और उन्होंने इसकी बारीकियों से अवगत कराया। साक्षात्कार एवं ग्रुप डिस्कशन का वास्तविक  माहौल तैयार करा कर  विद्यार्थियों को ट्रेनिंग दी गई। प्रशिक्षकों ने कहा कि हमें कंपनी की जरूरतों को ध्यान में रखकर आज अपने को तैयार करने की जरूरत है। इंजीनियरिंग संकाय की शिक्षिका वंदना सिंह ने भी प्रशिक्षण दिया।इस अवसर पर प्रोफेसर बीबी तिवारी, डॉ अविनाश पाथर्डीकर, डॉ रसिकेस, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ सुनील कुमार, श्याम त्रिपाठी समेत विभिन्न विभागों के विद्यार्थी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment