Tuesday 21 August 2018

सफलता के लिए टीम वर्क जरुरी

विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग संस्थान में चल रहे इंडक्शन प्रोग्राम के तहत  बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग किया। मंगलवार को विद्यार्थी योग के विभिन्न आयामों से परिचित हुए।  
विक्टोरिया ट्रेनिंग फाउंडेशन ,चेन्नई की निदेशक   डॉ छाया सिंह द्वारा इंजीनयरिंग संस्थान के सभागार में प्राकृतिक  चिकित्सा से रोगों के  उपचार के बारे में बताया गया।उन्होंने कहा कि  जब तक हमारा तनाव रहित मन और हिंसा रहित समाज नहीं होगा तो हम इस संसार में शांति नहीं प्राप्त कर सकेंगे। विषय विशेषज्ञ निदेशक सी बी आई टी ,हैदराबाद डॉ रामचंद्रन रेड्डी  ने कहा कि  विद्यार्थियों को  अपने जीवन में निराश नहीं होना चाहिए । प्रतिस्पर्धा के इस युग में जहां कदम  कदम पर बहुत रुकावटें है। वहां हम कैसे अपने को कैसे प्रेरित कर  सकते है। 
मानव संसाधन और कॉरपोरेट ट्रेनिंग ,हैदराबाद की  डॉ अनुराधा धारा  ने कॉरपोरेट इथिक्स के बारे में बताया ।कहा कि हमें अपने प्रोफेशनल लाइफ में क्या सही है ? क्या सही नहीं है ? इसका फैसला अपने अंतरात्मा से करना चाहिए । हमें अगर सफल बनना है तो टीम वर्क में काम करना पड़ेगा।  अगर अपने अहंकार को काम में लाएंगे तो टीम वर्क में काम नहीं कर पाएंगे और सफल नहीं हो पाएंगे। इस अवसर पर शैलेश प्रजापति,संजय श्रीवास्तव ,रीतेश बरनवाल,,तुषार,अजय,वंदना,विशाल,पूनम आदि रहे । यह  कार्यक्रम टी आई क्यू आई पी – 3  के कोऑर्डिनेटर प्रो बी बी तिवारी के संयोजकत्व में आयोजित हुआ। 

No comments:

Post a Comment