Sunday 9 December 2018

स्वच्छ भारत मिशन में महाविद्यालयों की हो भागीदारी

विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के  क्रम में विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों को स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम में अपनी हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए पत्र भेजा है।
उत्तर प्रदेश शासन की अपर मुख्य सचिव डॉ अनीता भटनागर जैन द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि  प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपनी शीर्ष  प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों में रखा है। इसमें  निर्देश दिया है स्वच्छ भारत मिशन में   विश्वविद्यालय और महाविद्यालय की भी भागीदारी सुनिश्चित हो। विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में साफ सफाई अभियान चलाया जाए।  विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के परिसर में एकत्रित हुए कूड़ों  का समुचित निस्तारण किया जाए, इसके साथ ही ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी स्वच्छता सतत बनी रहे। इस अभियान में जन सहभागिता सुनिश्चित हो. साथ ही साथ संगोष्ठी एवं रैली के आयोजन की बात की गई है।
अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप महाविद्यालयों को इस संबंध में पत्र प्रेषित किया गया है और यह उम्मीद की गई है कि वह स्वच्छ भारत मिशन में अपनी महती भूमिका अदा करेंगे।

No comments:

Post a Comment