Friday 21 December 2018

राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह की तैयारियां जोरो पर


विश्वविद्यालय में 12 जनवरी को राष्ट्रीय  युवा दिवस समारोह का आयोजन वृहद् स्तर  पर किया जा रहा है।  इस बार का आयोजन योग  पर केंद्रित होगा।  समारोह में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर और  गाजीपुर जनपद के महाविद्यालयों के करीब 2 लाख विद्यार्थियों के लिए व्यवस्था की जा रही है। गुरुवार को कुलपति सभागार में कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव ने गठित समितियों के समन्वयकों के साथ बैठक की। बैठक में  समारोह की विभिन्न तैयारियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।इसी क्रम में शुक्रवार को राष्ट्रीय सेवा योजना भवन में सह संयोजक डॉ राजकुमार सोनी ने समिति के  समन्वयकों के साथ बैठक कर समिति के गठन को विस्तार दिया। 
विशेष आमंत्रित  सदस्य पतंजलि योगपीठ के उत्तर प्रदेश प्रांत प्रभारी  आचार्य संजीव ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारतीय संस्कृति का सम्मान कर रही है. युवा दिवस के  अवसर पर योग के माध्यम से विद्यार्थियों में नई ऊर्जा  का संचार होगा। उन्होंने  विश्वविद्यालय को इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बधाई दी। वित्त अधिकारी एम के सिंह एवं कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने समिति के सदस्यों के कार्य दायित्वों पर प्रकाश डाला।
विश्वविद्यालय में पिछले वर्ष युवा दिवस समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए थे इस बार योग गुरु बाबा रामदेव विद्यार्थियों से रुबरु होंगे। राष्ट्रीय सेवा योजना एवं रोवर्स रेंजर के कैडेटों की सहभागिता विशेष रुप से होगी। कार्यक्रम की सफलता के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक राकेश यादव को  संयोजक एवं डॉ राजकुमार व डॉ उदयभान को सहसंयोजक बनाया गया है।  पतंजलि योगपीठ के केंद्र प्रभारी डॉ राकेश मित्तल अध्यक्ष है। 
बैठक में प्रो बीबी  तिवारी, प्रो अजय द्विवेदी, प्रो अजय प्रताप सिंह, प्रो वंदना राय, प्रो राम नारायण, डॉ रजनीश भास्कर,  डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, रहमतुल्ला, डॉ संजय श्रीवास्तव समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment