Thursday 13 February 2020

नौकरी के बाद अंतिम व्यक्ति का ध्यान रखें विद्यार्थी- शतरुद्र



27 कंपनी के प्रतिनिधियों ने की चयन की प्रक्रिया

जॉब फेयर में 3000 विद्यार्थियों ने किया प्रतिभाग


कुलपति ने किया जॉब फेयर का उद्घाटन



11 फ़रवरी को विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा दो दिवसीय जॉब फेयर में 3000 से अधिक विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। देश के विभिन्न भागों से आए कंपनी के एचआर प्रतिनिधियों द्वारा चयन प्रक्रिया की गई।
जॉब फेयर का उद्घाटन सोमवार की सुबह इंजीनियरिंग संस्थान परिसर में बतौर मुख्य अतिथि खेल एवं युवा मंत्रालय भारत सरकार के शासी निकाय के सदस्य शतरूद्र प्रताप, कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव, प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर रंजना प्रकाश, इलाहाबाद के समाजसेवी शारदा पाठक ने संयुक्त रूप से किया।
मुख्य अतिथि शतरुद्र प्रताप ने अपने संबोधन में कहा कि विश्व में बहुत सी क्रांतियां हुई है लेकिन औद्योगिक क्रांति से दुनिया की तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि गांधीजी मैं भी आजादी के समय भारतीयों में उद्यमिता का भाव जगाया था। विद्यार्थियों से उन्होंने अपील की कि सेवा में आने के बाद भी अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर काम करें।
अध्यक्षीय संबोधन में कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय लगातार तीसरे वर्ष जॉब फेयर का आयोजन कर रहा है। अभी तक विभिन्न कंपनियों में चयनित हुए किसी विद्यार्थी की क्षमता पर कोई प्रश्नचिन्ह नहीं उठा है उन्होंने कंपनी के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि  हमारे विद्यार्थी अनुशासित, ईमानदार एवं मेहनती हैं। उनमें सृजनशीलता है कंपनी के प्रगति में पूर्वांचल के विद्यार्थी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे।
विशिष्ट अतिथि शारदा पाठक ने कहा कि ऐसे जॉब फेयर विद्यार्थियों के जीवन में सुखद अवसर लेकर आते हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय को इस आयोजन के लिए बधाई दी।
प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफ़ेसर रंजना प्रकाश ने जॉब फेयर के विषय में विस्तार से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि यह सेल विद्यार्थियों को प्रशिक्षण एवं रोजगार उपलब्ध कराने में सदैव तत्पर रहा है और इसी क्रम में आज जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है।विश्वविद्यालय के कुलपति एवं अन्य अतिथियों ने कंपनी प्रतिनिधियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त की। जॉब फेयर में 27 कंपनियों के एचआर प्रतिनिधियों ने फार्मेसी एवं इंजीनियरिंग संस्थान में चयन की प्रक्रिया की।
जॉब फेयर में परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों समेत, पीजी कॉलेज, बदलापुर, मालती महाविद्यालय, टी डीकॉलेज, मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज, मड़ियाहूं पीजी कालेज के डा. वेदप्रकाश चौबे के नेतृत्व में विभिन्न ने जनपद के विद्यार्थी प्रतिभाग किये।
इस अवसर पर वित्त अधिकारी एमके सिंह, कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह, प्रोफ़ेसर बीबी तिवारी, प्रोफेसर एके श्रीवास्तव,प्रो अविनाश  पाथर्डीकर, प्रोफ़ेसर वंदना राय, डॉ मनोज मिश्र, प्रो बी डी शर्मा, प्रो राजेश शर्मा, प्रो अजय प्रताप सिंह, डॉ राजकुमार, डॉ संतोष कुमार,श्याम त्रिपाठी समेत तमाम लोग उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन प्रो अजय द्विवेदी ने किया।



दूसरे दिन भी  जाब फेयर में दिखा उत्साह

जॉब फेयर के दूसरे दिन भी विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। जाब फेयर में परिसर सहित महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने चयन प्रक्रिया में अपना प्रदर्शन किया।कुलपति प्रोफेसर डॉ राजाराम यादव ने जॉब फेयर में पहुंचकर कंपनी के एच आर प्रबंधकों से बातचीत की साथ ही विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया । उन्होंने कहा कि पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद रोजगार मिले यह बहुत ही सुखद होगा। समाजसेवी रामाधीन सिंह ने कहा कि पहली नौकरी जीवन में बहुत कुछ पाने के लिए प्रेरित करती है। ट्रेनिंग प्लेसमेंट एवं प्रशिक्षण सेल की निर्देशिका प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने कहा की 2 दिन के जॉब फेयर में विद्यार्थियों का उत्साह व प्रदर्शन सराहनीय रहा है। दूसरे दिन 2000 प्रतिभागियों ने 27 कंपनियों के प्रतिनिधियों के समक्ष साक्षात्कार दिया।
जाब फेयर में प्रोफेसर बीवी तिवारी फ्रो मानस पांडेय. ,प्रोफेसर एके श्रीवास्तव , प्रोफेसर अजय  द्विवेदी,, डा प्नमोद यादव,अनु त्यागी ,डॉक्टर अमरेंद्र सिंह, डॉक्टर संतोष कुमार , डॉ राज कुमार, डॉ संदीप सिंह, डॉ मनोज पांडेय, श्याम त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद रहे । संचालन अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अजय द्विवेदी ने किया। 



1100 विद्यार्थियों को मिला जाब आफर

जारो ने दिया 12 लाख का पैकेज


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में चल रहे जॉब फेयर में  आई 27 कंपनियों के अधिकारियों ने 1100 से चयनित विद्यार्थियों को जाब आफर दिया।
दो दिवसीय जाब फेयर में 5000 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया था। जवाब फेयर में चयनित विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ.राजाराम यादव ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही कहा कि हमें अपने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की मेहनत और निष्ठा पर फख्र है। ट्रेनिंग प्लेसमेंट एवं प्रशिक्षण सेल की निर्देशिका प्रोफेसर रंजना प्रकाश ने जाब फेयर में आई कंपनियों के प्रति आभार जताया।
विश्वविद्यालय में जेनपैक्ट, टेक महिंद्रा, इक्स्ट्रामार्क, जारो इजुकेशन,  आर-1 आरसीएम, बजाज कैपिटल,युरेका फोर्ब्स (केवल बीबीए), श्रीराम फॉर्च्यून सॉल्यूशन लिमिटेड, एटीएस इंडिया, टैलेंट कॉर्नर एचआर सर्विसेस, होस्टेलों (केवल बीबीए), सिलारिस इंफॉर्मेशन (मैक्स लाइफ), इंफोसिस(ऑफ रोले), एक्सक्रिनो, ट्टोयस बाज़ार, के7 सॉल्यूशन, सिग्निटी पैरोल (हायरिंग फार पेमेंट/गूगलेपे/फोनेपे/ फ्यूचर ग्रुप), एक्सपेरिस आईटी(सीएसई आईटी) , डेक्कन हेल्थकेयर, ड्यूफुल हेल्थकेयर, सकाटा इंडिया, पेस्ट कंट्रोल इंडिया(पीसीआई) इत्यादि कंपनियां विद्यार्थियों के साक्षात्कार लिया।
इस अवसर‌ पर वितरण अधिकारी एम.के. सिंह, प्रो. मानस पांडेय , प्रो अजय प्रताप सिंह, डॉ.मनोज मिश्र, डॉ.प्रमोद यादव, डॉ.सुनील कुमार, डॉ.गिरधर मिश्र, डॉ.अवध बिहारी सिंह, डॉ.पुनीत धवन, डॉ.अजीत सिंह, डॉ.जाह्नवी श्रीवास्तव,अनु त्यागी, डॉ.संजय श्रीवास्तव,श्याम त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद रहे । 

No comments:

Post a Comment