Saturday 24 September 2016

एचआरडी एवं व्यावसायिक अर्थशास्त्र विभाग द्वारा पुरातन छात्र सम्मेलन 2016 का आयोजन



विश्वविद्यालय के एचआरडी एवं व्यावसायिक अर्थशास्त्र विभाग द्वारा फार्मेसी संकाय स्थित कांफ्रेन्स हाल में शनिवार को पुरातन छात्र सम्मेलन 2016 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कुलपति प्रो. पीयूष रंजन अग्रवाल ने कहा कि पुरातन छात्र विश्वविद्यालय की एक कड़ी होते हैं। एक समयावधि के बाद व्यक्ति खुद की प्रतिभा पर कार्य करता है। उपस्थित सभी पुरातन विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि आप विश्वविद्यालय की धरोहर हैं। आशा है भविष्य में आप संस्थान का नाम पूरी दुनिया में रोशन करेंगे। 
स्वागत करते हुए विभागाध्यक्ष डाॅ. अविनाश पाथर्डीकर ने कहा कि आज पुरातन विद्यार्थियों के अनुभव से हमारे वर्तमान विद्यार्थी नयी शिक्षा ग्रहण करेंगे। यही शिक्षा जीवन जीने की कला है। विश्वविद्यालय के पूर्व डीन प्रो. वीके सिंह ने इस अवसर पर अपने अनुभवों को साझा किया एवं विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण सुझाव दिया।
संकायाध्यक्ष डाॅ. वीडी शर्मा ने पुरातन छात्रों को सम्मेलन में शामिल होने के लिए साधुवाद दिया। धन्यवाद ज्ञापन डाॅ. रसिकेश ने किया।
कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में पुरातन छात्रों के संघ का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से श्री रंजीत सिंह को अध्यक्ष, रानू सिंह को उपाध्यक्ष, कविता सिंह को सचिव व दीक्षा सिंह को कोषाध्यक्ष चुना गया। नीतिन एवं विकास देव को सह सचिव के रूप में मनोनीत किया गया। 
पुरातन छात्र सम्मेलन के अंत में मानसी श्रीवास्तव, शेफाली, प्रीति, आकाश, कृतिका, हिजाब, एरम शकील, द्विव्यांश, शिखा सिंह एवं अराधना श्रीवास्तव ने पुरातन छात्रों पर आधारित नाटक ‘‘छोड़ आये हम वोे गलियां’’ का मंचन किया।
इस अवसर पर डाॅ. एके श्रीवास्तव, डाॅ. मनोज मिश्र, डाॅ. विनय वर्मा, डाॅ. अनुपम कुमार आदि उपस्थित रहे। संचालन कमलेश कुमार मौर्य एवं अभिनव श्रीवास्तव ने किया। 

No comments:

Post a Comment