Wednesday 3 October 2018

Ram katha Live First Day

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में शुरू हुई सात दिवसीय राम कथा
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के अवेद्यनाथ संगोष्ठी भवन में बुधवार को सात दिवसीय श्री राम कथा अमृतवर्षा का शुभारंभ हुआ।
राम कथा में प्रख्यात कथा वाचक श्री शांतनु जी महाराज ने कहा कि बिना भगवत कृपा के कोई कथा नहीं सुन सकता। विज्ञान का युग है और इस युग में जब तक किसी चीज का वैज्ञानिक आधार नहीं होता है कोई विश्वास नहीं करता।आज शरीर के मैल को धोने का बहुत साधन है लेकिन मन के मैल को धोने का वैज्ञानिकों ने कोई साधन नहीं खोजा। मन के मैल को धोने का एक मात्र साधन हरि कथा श्रवण  है।
संगीतमय रामकथा में हारमोनियम पर अमन मिश्र, तबला पर भीमसेन, वायलिन पर सुरेश, बाँसुरी पर सुनील, सहगायक अंकित पाठक और सर्वेश तिवारी रहे। आचार्य पूजन सौरभ शास्त्री ने किया।
व्यास पीठ का पूजन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ राजाराम यादव, प्रो बी बी तिवारी, वित्त अधिकारी ए के सिंह , कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल, अशोक सिंह, डॉ राधेश्याम सिंह, डॉ मनोज मिश्र, राकेश यादव ने किया। कार्यक्रम का संचालन अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो अजय द्विवेदी ने किया।
इस अवसर पर प्रो अजय प्रताप सिंह,प्रो अविनाश पाथर्डीकर, प्रो वंदना राय, प्रो बी डी शर्मा, मेजर डॉ एस पी सिंह, डॉ नुपूर तिवारी,डॉ संदीप सिंह, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर,डॉ के एस तोमर, डॉ रजनीश भास्कर, अमलदार यादव, पी के कौशिक, अशोक सिंह समेत विद्यार्थी, शिक्षक, कर्मचारी, क्षेत्रवासी  मौजूद रहे।


3 Attachments

No comments:

Post a Comment